Advertisement
Categories: देश

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि, कहा- उनके निधन से दुखी हूं

पीएम मोदी ने ट्वीट कर मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि दी है (Pic- ANI)

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा (Congress Senior Leader Motilal Vora) के निधन पर शोक जताया और कहा कि वह कांग्रेस के उन नेताओं में थे, जिन्हें व्यापक प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव था. बोरा का 93 साल की उम्र में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘मोतीलाल वोरा जी कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में थे, जिन्हें दशकों लंबे राजनीतिक जीवन में व्यापक प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव था. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिजनों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’’
https://twitter.com/PMOIndia/status/1340971721860505602?ref_src=twsrc%5Etfwवहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट में मोतीलाल वोरा के साथ काम करने के अनुभव को साझा किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. राजनाथ सिंह ने लिखा- “उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री मोतीलाल वोरा का निधन काफ़ी दुःखद है। वे लम्बे समय तक सार्वजनिक जीवन में रहे और अनेक पदों पर उन्होंने काम किया। जब वे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल थे तब मुझे भी उन्हें क़रीब से जानने और समझने का मौक़ा मिला। वे एक सौम्य एवं अनुभवी राजनेता के रूप में सभी दलों में सम्मान पाते थे। दुख की इस घड़ी में उनके शोकाकुल परिवार और उनके समर्थकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। ॐ शान्ति!”
https://twitter.com/rajnathsingh/status/1340967564424269824?ref_src=twsrc%5Etfwकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि- “वोरा जी सच्चे कांग्रेसी और बेहद शानदार व्यक्ति थे. हम उन्हें बहुत याद करेंगे. उनके परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और संवेदनाएं.”
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1340963606486106114?ref_src=twsrc%5Etfwकांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा कि मोतीलाल वोरा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ, एक पुराना योद्धा, एक मूल्यवान सहयोगी, एक प्रिय मित्र जो हमेशा कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध था और हर समय उसके साथ खड़ा होता था. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.

मोतीलाल वोरा के परिवार के सदस्यों ने बताया कि कोरोना वायरस के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के बाद दिल्ली एक निजी अस्पतातल में उनका निधन हुआ. वह कुछ हफ्ते पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और कई दिनों तक एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी भी मिल गई थी.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.