Advertisement

पोस्टर रिलीज होते ही विवादों में फंसी मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक, दर्शकों ने की बैन की मांग | cricket – News in Hindi

तमिल एक्टर विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के जीवन पर आधारित बायोपिक ‘800’ में उनकी भूमिका अदा करेंगे

नई दिल्ली. श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर  मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) पर जल्द ही भारत में बायोपिक बनने वाली हैं. हालांकि इस फिल्म के पोस्टर के रिलीज होते ही यह फिल्म विवादों का हिस्सा बन गई है. इस फिल्म में मुरली का रोल करने वाले एक्टर विजय सेतुपति (Vijay Setupati) ट्रोलर्स के निशाने पर आए गए हैं. फैंस इस एक्टर को श्रीलंका के झंडे के साथ देखना पसंद नहीं कर रहे हैं.

श्रीलंका में तमिलों पर हुआ था अत्याचार
दरअसल, श्रीलंका में तमिल अल्पसंख्यक हैं. वहां सालों से तमिल आबादी सिंहली आबादी के अत्याचारों का शिकार हुई है. श्रीलंका में 1983 से 2009 तक इसी कारण गृहयुद्ध चला था जिसमें बड़ी संख्या में तमिल लोग मारे गए थे. इसके बाद बड़ी तमिल आबादी भारत में रिफ्यूजी के तौर पर रही है. ऐसे में लोग लिख रहे हैं कि जिस श्रीलंका में तमिलों के साथ इतना गलत व्यवहार हुआ, वहां के क्रिकेटर की बायोपिक में विजय सेतुपति कैसे काम कर सकते हैं.

रग्बी में घायल हुआ तो बन गया क्रिकेटर, कौन है 156 KM/HR की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला अनरिक नॉर्किया?800 के नाम से बनाई जा रही है बायोपिक
इस फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल पर मुरलीधरन और सेतुपति के साथ 13 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले जारी किया जाएगा. श्रीलंका के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का कहना है कि उन पर बनने वाली बायोपिक ‘800’ के लिए विजय सेतुपति का चयन एकमत से किया गया था. मुरलीधरन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि तमिल एक्टर सेतुपति, उनके किरदार के साथ न्याय करेंगे. पिछले हफ्ते, सेतुपति ने कहा था कि मुरलीधरन की बायोपिक में काम करने पर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं. मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा 800 विकेट लिए हैं, इसलिए फिल्म का नाम “800” रखा गया है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.