Advertisement

पृथ्‍वी शॉ की खराब फॉर्म को जारी देखना चाहते हैं बर्न्‍स, कहा- नहीं दूंगा कोई सलाह

एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में पृथ्वी शॉ बोल्ड हुए हैं.

एडिलेड. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ( Joe Burns ) का मानना है कि भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाला दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच चार मैचों की सीरीज का भाग्य तय करने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होगा और इसलिए उनकी टीम इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी. भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट की शर्मनाक हार के बाद अब पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के बिना दूसरे मैच में उतरेगी. सीरीज के बाकी मैचों में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुआई करेंगे.

बर्न्स ने सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि हमें भी अपनी टीम में कुछ कमियां नजर आई हैं. हमें केवल अच्छी तैयारी करनी है, अच्छी शुरुआत करनी है और पिछले मैच की लय को आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि भारतीय टीम अगले टेस्ट में वापसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, क्योंकि यह मैच सीरीज का भाग्य तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

कड़ी चुनौती पेश करेगी टीम इंडिया
बर्न्स ने माना कि कोहली और चोटिल मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति ‘बड़ा नुकसान’ है, लेकिन उन्हें भारत से दमदार वापसी की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर शमी और विराट की अनुपस्थिति भारत के लिए बड़ा नुकसान है, लेकिन भारतीय टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और इसलिए वे अब भी कड़ी चुनौती पेश करेंगे.बर्न्स ने कहा कि उन जैसे विश्वस्तरीय खिलाड़ियों की जगह भरना हमेशा मुश्किल होता, लेकिन जब देखते हैं कि उनकी जगह कौन खिलाड़ी लेने वाले हैं तो फिर हम अगले मैच के लिये बहुत अच्छी तैयारी करेंगे. हम जानते हैं कि भारत मजबूत वापसी करेगा. पहले टेस्ट मैच के दौरान शमी की कलाई में फ्रैक्चर हो गया, जिससे वह सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए.

उमेश यादव की गेंदों पर शॉट खेलकर हासिल की लय
बर्न्स सीरीज से पहले खराब फॉर्म में चल रहे थे, लेकिन एडिलेड ओवल में दूसरी पारी में अर्धशतक जड़कर उन्होंने अच्छी वापसी की. बर्न्स ने कहा कि तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर खेले गये पुल शॉट के बाद वह अपनी पुरानी लय में आ गए. उन्होंने कहा कि यह कितना दिलचस्प है कि अक्सर एक शॉट आपको वह दे देते हैं जो एक बल्लेबाज के तौर पर आप तलाश रहे होते हैं. उमेश यादव पर मेरा पहला पुल शॉट ऐसा ही था जिसके बाद मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा था.

दूधिया रोशनी में खेले गये पहले टेस्ट की दूसरी पारी में जोश हेजलवुड (आठ रन देकर पांच विकेट) और पैट कमिंस (21 रन देकर चार) की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गई थी. बर्न्स ने कहा कि हमारी टीम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. हम हर किसी के खिलाफ किसी भी स्थान पर आत्मविश्वास के साथ खेलते हैं. हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन अविश्वसनीय रहा. उन्होंने पहली पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की थी.

यह भी पढ़ें: 

Ind vs Aus: जानिए कौन हैं जॉनी मुलाग? जिनके नाम पर दूसरे टेस्ट के मैन ऑफ द मैच को मिलेगा मेडल

सचिन तेंदुलकर ने याद किया अपना पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा, बोले- उस दौरे ने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में बदल दिया

बर्न्‍स ने शॉ को सलाह देने से किया इनकार
भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं, लेकिन बर्न्स ने उन्हें किसी तरह की सलाह देने से इनकार कर दिया क्योंकि वह उनके खिलाफ खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं उसे कोई सलाह नहीं दूंगा. मैं उनके खिलाफ खेल रहा हूं. मैं उम्‍मीद कर रहा हूं कि वह बाकी बचे मैचों में रन नहीं बनाए.  मैं नहीं जानता कि वह वास्तव में किस तरह की फॉर्म में है. वह भारत की तरफ से खेल रहे हैं तो अच्छे खिलाड़ी होंगे. पारी की शुरुआत करना चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन मैं श्रृंखला के आखिर में उसे कुछ सलाह दे सकता हूं पर अभी नहीं.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.