Advertisement
Categories: देश

पश्चिम बंगाल BJP ने लिखा चुनाव आयोग को खत, मुस्लिम बहुल बूथों पर महिला अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग

शाह 19 दिसंबर को इन सभी नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. (फाइल फोटो)

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए बीजेपी ने अभी से कमर कस ली है. पश्चिम बंगाल बीजेपी ने चुनाव आयोग (Election Commission) को खत लिखकर मुस्लिम बहुल बूथों पर महिला अर्धसैनिक बलों (Women’s Paramilitary Forces) की तैनाती की मांग की. बीजेपी ने अपने खत में तर्क दिया है कि पुरुष अर्धसैनिक बल, बुर्का वाली महिलाओं की बूथ में जाने से पहले पहचान ठीक तरीके से नहीं कर पाते इसलिए महिला अर्धसैनिक बलों का होना जरूरी. यह लगातार दूसरी बार है जब पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने इस तरह की चिंता जाहिर की है.

इससे पहले पार्टी ने दिल्ली में चुनाव आयोग के सामने राज्य की स्थिति पर चिंता जताई और एक्शन लेने की मांग की. बीजेपी ने राज्य में होने वाली राजनीतिक हिंसा पर एक्शन की मांग की थी, चुनाव आयोग में जाने वाले नेताओं में बीजेपी विधायक सभ्यसाची दत्ता का कहना है कि बंगाल की हालत कश्मीर से भी बुरी हो गई थी.

बंगाल दौरे पर है चुनाव आयोग की टीम
17 दिसंबर को चुनाव आयोग के डिप्टी कमिश्नर सुदीप जैन बंगाल का दौरे पर हैं. उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन 17 दिसंबर को कोलकाता पहुंचे, जहां वो कोलकाता में राज्य सरकार के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.