Advertisement
Categories: मनोरंजन

पढ़िए, कोर्ट में भारती सिंह और हर्ष की रिमांड के लिए NCB ने क्या दी दलील

कोर्ट ने भारती और हर्ष को 14 दिन तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है (फोटो साभारः Viral Bhayani)

नई दिल्ली. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड केस से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम अब तक सक्रिय है. टीम लगातार इस मामले में जांच कर रही है. इसी क्रम में NCB की टीम ने कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति व टीवी एंकर हर्ष लिम्बाचिया (Haarsh Limbachiyaa) को भी गिरफ्तार कर लिया है.

भारती और हर्ष 14 दिनों लिए न्यायिक हिरासत में
NCB द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कॉमेडियन भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया को आज (22 नवंबर) किला कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया को 14 दिन तक के लिए यानी 4 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बॉलीवुड ड्रग्स केस की जांच कर रही एनसीबी की ओर से दोनों की रिमांड मांगी गई थी. हालांकि, दोनों की तरफ से बेल के लिए अप्लाई कर दिया है, जिस पर कल यानी सोमवार को सुनवाई होगी.

NCB ने कोर्ट में दी ऐसी दलीलकोर्ट में भारती सिंह और हर्ष की रिमांड के लिए NCB ने दलील दी कि भारती के घर रेड के दौरान 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. जांच में पता चला कि हर्ष गांजे को अपने और भारती के कंजम्पशन के लिए पिक्योर करते थे और दोनों ने ही माना है कि वो गांजा कंज्यूम करते थे. NCB ने हर्ष की रिमांड मांगते हुए कहा कि उन्हें हर्ष के ड्रग्स पैडलर्स के कनेक्शन की तफ्तीश करनी है. इसलिए उन्हें हर्ष की NCB रिमांड दी जाए.

कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद लिया ये फैसला
दोनों पक्षों की सुनने के बाद कोर्ट ने अपना ऑब्जर्वेशन में कहा कि प्रोसिक्यूशन का पक्ष कंजम्पशन चार्जर्स को लेकर है. हर्ष और भारती के पास से बरामद गांजा लो क्वॉन्टिटी में है, जिस 20 B और 27 की धारा के तहत मामला दर्ज हुआ है, उसमें केवल 1 साल की सजा का प्रावधान है. पूरा मामला कंजम्पशन को लेकर है. ऐसे में NCB कस्टडी की जरूरत नहीं है. कोर्ट ने भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया को 14 दिन तक के लिए यानी 4 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.