Advertisement
Categories: देश

नोएडा के बाद अब दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी होगा रैंडम कोरोना टेस्ट

यह तस्वीर दिल्ली-नोएडा सीमा पर DND फ्लाईवे के पास की है. File Photo

नई दिल्ली. दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) बॉर्डर के बाद अब दिल्ली-फरीदाबाद (Delhi-Faridabad) बॉर्डर पर भी कोरोना का रैंडम टेस्ट किया जाएगा. रैंडम टेस्ट की शुरुआत शुक्रवार की दोपहर 2 बजे से हो जाएगी. हरियाणा के डीजी हैल्थ के गुरुवार को फरीदाबाद दौरे के बाद ये फैसला लिया गया है. साथ ही दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस (Corona Case) के चलते यह कदम उठाया गया है. डीजी हैल्थ (DG Health) का मानना है कि इस कदम से कोरोना पर काफी हद तक रोक लगाने में मदद मिलेगी.

दिल्ली में कोरोना से अब तक 8041 की मौत
दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण के 7546 नए मामले सामने आए हैं, तो इस दौरान 98 और मरीजों ने दम तोड़ा है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8041 हो गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले दिन आरटी-पीसीआर से 22,067 जांच समेत कुल 62,437 जांच की गयी है.

ये भी पढ़ें- मजदूरों को घर बैठे दिल्ली सरकार ऐसे दे रही है 2 हज़ार से लेकर दो लाख रुपये, लेकिन करना होगा यह एक कामजबकि शहर में त्योहार के मौसम और बढ़ते प्रदूषण के बीच संक्रमण दर 12.09 प्रतिशत है. आपको बता दें कि दिल्ली में 11 नवंबर को संक्रमण के सबसे ज्यादा 8593 मामले आए थे और 85 मरीजों की मौत हो गयी थी. वहीं, आज शहर में संक्रमण से 98 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 8,000 से ज्यादा हो गयी. जबकि इस समय 43,221 मरीजों का उपचार चल रहा है. दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5,10,630 हो गयी है.

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 2000 का जुर्माना
दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद अब दिल्ली में बिना मास्क घूमने वालों पर 500 की जगह 2 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. दिल्ली सरकार ने यह आदेश जारी कर दिए हैं. आज ही दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को कोरोना के बढ़ते मामलों पर फटकार लगाई थी. साथ ही कहा था कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और जब हमने राज्य सरकार से सवाल किया तब वो हरकत में आई है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.