Advertisement
Categories: देश

देश में जनवरी में लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार ने कहा- बुरा टाइम हुआ खत्म

देश में जनवरी में लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन. (कॉन्सेप्ट इमेज)

नई दिल्ली. देश में हर दिन आ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों के बीच आज बड़ी खबर सामने आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) ने कहा है कि भारत (India) में शायद कोरोना महामारी (Corona epidemic) का सबसे बुरा दौर खत्म हो गया है. डॉ. हर्षवर्धन ने उम्मीद जताई है कि जनवरी के किसी भी हफ्ते में भारत अपने नागरिकों को वैक्सीन (Corona Vaccine) देना शुरू कर देगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर तेजी से काम चल रहा है. भारत वैक्सीन तैयार करने और रिसर्च में हमेशा से आगे रहा है. वैक्सीन की सुरक्षा और असर को लेकर वैज्ञानिक कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं. हमारे वैज्ञानिक कोरोना वैक्सीन को लेकर बहुत गहराई और गंभीरता से आंकड़ों का अध्ययन कर रहे हैं.

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, कुछ महीनों पहले तक देश में 10 लाख एक्टिव केस थे जो घटकर अब 3 लाख के करीब हैं. उन्होंने कहा कि देश में अब तक कोरोना के 1 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं लेकिन इनमें से 95 लाख से ज्यादा मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि भारत को रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज्यादा है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.