Advertisement
Categories: देश

दिल्ली में अब मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 2 हज़ार रुपये का जुर्माना, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की टिप्पणी के बाद अब दिल्ली में बिना मास्क घूमने वालों पर 500 की जगह 2 हज़ार रुपये का जुर्माना लगेगा. उधर केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा (Sadananda Gowda) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. भारत (India) द्वारा पीओके (PoK) में आतंकी लॉन्‍च पैड पर एयरस्‍ट्राइक संबंधी खबरों को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया है. आइए एक नज़र डालते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें…

1. अब दिल्ली में बिना मास्क पकड़े गए तो ढीली होगी जेब, देना होगा 2 हजार रुपये जुर्माना
उपराज्यपाल (LG) की हरी झंडी मिलते ही दिल्ली में अब बिना फेस मास्क बाहर निकले लोगों पर 2 हज़ार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा. अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपये वसूले जा रहे थे. जानकारों की मानें तो अनलॉक-1 से अब तक दिल्ली सरकार सिर्फ मास्क के चलते हुए जुर्माने से ही 65 करोड़ रुपये वसूल चुकी है.
यहां पढ़ें पूरी खबर2. केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा (कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. सदानंद गौड़ा ने खुद गुरुवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘कोविड-19  के शुरूआती लक्षण के बाद मैंने कोरोना टेस्‍ट कराया. जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

यहां पढ़ें पूरी खबर

3. पीओके में एयरस्ट्राइक की अफवाह, सेना ने कहा-एक भी गोली नहीं चली, खबरें झूठीं
भारत द्वारा पीओके (PoK) में आतंकी लॉन्‍च पैड पर एयरस्‍ट्राइक संबंधी खबरों को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया है. भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि पीओके में एक भी गोली नहीं चली है. इस तरह की खबरें झूठी हैं.
यहां पढ़ें पूरी खबर

4.बाबुल सुप्रियो का ममता बनर्जी पर हमला- दीदी पुलिस और प्रशासन का दुरुपयोग कर सत्ता में हैं
पश्चिम बंगाल में सियासी गहमागहमी तेज हो गई है. एक ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक्टिव मोड में नजर आ रही हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने भी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. गृहमंत्री अमित शाह के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने भी राज्य में बहुमत का दावा किया है. इतना ही नहीं उन्होंने सीएम पर ताकत का गलत इस्तेमाल करने के आरोप भी लगाए हैं.
यहां पढ़ें पूरी खबर

5.कांग्रेस में थमी नहीं कलह, खड़गे बोले-हाईकमान की आलोचना करने वाले पार्टी कर रहे कमजोर
मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के कुछ नेताओं पर कांग्रेस को भीतर से कमजोर करने का आरोप लगाया है. चुनाव में हार के लिए पार्टी हाईकमान को निशाना बनाने वाले नेताओं की आलोचना करते हुए खड़गे ने गुरुवार को एकजुट होने की अपील की. उन्होंने अन्य पार्टी नेताओं से हाईकमान को सपोर्ट करने की मांग की है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

6.मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को 10 साल की सजा
मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी और टेरर फंडिंग के मामले में लाहौर जेल में बंद आतंकी हाफिज सईद को 10 साल की सजा सुनाई गई है. पाकिस्तान की एंटी टेरिरज्म कोर्ट ने जमात-उद-दावा के प्रमुख सईद की सजा का ऐलान कर दिया है. इससे पहले सईद के करीबी और जमात उद दावा के प्रवक्ता याह्या मुजाहिद को अदालत ने टेरर फंडिंग के मामले में ही 32 साल की सजा सुना चुकी है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

7.दुकान का नाम ‘कराची स्वीट्स’ देखकर भड़के शिवसेना नेता, कहा- इसे बदलकर मराठी में कुछ रखो
महाराष्ट्र के एक बेकरी वाले को अपनी दुकान के नाम के कारण शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर के गुस्से का सामना करना पड़ा. नंदगांवकर को दुकान का नाम इसलिए पसंद नहीं आया क्योंकि इसका ताल्लुक पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से है. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने इस तरह के किसी भी बयान से पल्ला झाड़ा है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

8. नगरोटा एनकाउंटर पर बोले आर्मी चीफ- सीमा पार करने वाले बचेंगे नहीं
जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों द्वारा चार आतंकियों के सफल एनकाउंटर पर सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने कहा है कि सीमा पार करने वाले आतंकी बचेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और उसके आतंकियों को साफ संदेश है, जो भी हमारी सीमाओं के भीतर घुसपैठ करने की कोशिश करेगा वो बचकर वापस नहीं जा पाएगा.
यहां पढ़ें पूरी खबर

9.सस्ता हो गया सोना-चांदी, जानिए 853 रुपये तक की गिरावट के बाद क्या है नया भाव
एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जानकारी दी है कि गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना सस्ता हुआ है. सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी गिरावट दर्ज की गई है. इसके पहले वायदा बाजार में भी आज दोनों कीमती धातुओं के भाव में गिरावट देखने को मिली. वैश्विक बाजार में भी पीली धातु के भाव पर दबाव देखने को मिल रहा है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

10. आतंकी संगठन जैश की फ्रांस के राष्ट्रपति को धमकी, अगला निशाना तुम जैसे काफिर हैं
संयुक्त राष्ट्र (UN) द्वारा घोषित आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रोन  को धमकी दी है. आतंकी संगठन ने धमकी देते हुए कहा है कि मैक्रोन और उन जैसे दूसरे काफिर निशाने पर हैं,
यहां पढ़ें पूरी खबर


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.