Advertisement
Categories: देश

दिल्ली में अपनी निजी कार में भी पहना होगा मास्क, नहीं तो लगेगा इतना जुर्माना

पर्सनल कार में बिना मास्क के यात्रा करने पर लगेगा जुर्माना.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आम आदमी पार्टी सरकार ने सार्वजानिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 2000 रूपये जुर्माना लगाने का प्रावधान किया है. गुरुवार को इसकी घोषणा की गई और निजी गाड़ियों में चलने वाले लोग भी बिना मास्क जुर्माने के पात्र होंगे. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है और इसके लिए सर्दी और प्रदूषण सहित कई अन्य कारकों को जिम्मेदार माना जा रहा है. निजी गाड़ी में मास्क को लेकर लोगों में असमंजस की स्थिति थी जिसे दूर करते हुए दिल्ली सरकार ने हाई कोर्ट में कहा है कि निजी वाहन को भी सार्वजनिक स्थान माना गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबकि दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि मास्क नहीं पहनने वालों के लिए साफ़ दिशा-निर्देश हैं और प्राइवेट गाड़ी वाले लोगों को भी सार्वजनिक स्थानों की श्रेणी में ही रखा गया है. एक पेटिशन की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने यह पक्ष रखा.

यह भी पढ़ें: बिना मास्क चला रहे हैं कार तो नहीं कटेगा 2000 का चालान! लेकिन रखना होगा इस बात का ध्यान

मास्क नहीं पहने पर लगेगा 2 हजार रुपये जुर्माना- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मास्क पहनने की अपील लोगों से की थी और अगले दिन लोगों को मास्क पहने देखा गया. अब भी कई लोग ऐसे हैं जो मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर जो भी बिना मास्क पहने दिखेगा, उस पर 2000 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा. पहले जुर्माने की राशि 500 रूपये थी जिसे अब बढ़ाकर 2000 रूपये किया गया है.यह भी पढ़ें: कार में अकेले बैठे हुए भी क्या लगाना होगा मास्क? जानिए सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

पड़ौसी राज्य भी हुए सतर्क- दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए पड़ौसी राज्यों ने भी अपने यहाँ आने वाले लोगों को लेकर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. नोएडा के गौतम बुद्धनगर प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए बाहर से आने वाले लोगों की रैंडम जांच के लिए कहा है. वाहन चालक इसे एक परेशानी मानते हैं. कोरोना के मामले बढ़ते रहने तक इस तरह के टेस्ट जारी रहेंगे.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.