Advertisement
Categories: देश

जाल में फंसा विशालकाय एनाकोंडा, Video देख आप भी हो जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो से छेड़छाड़ की गई है. वीडियो सौजन्य @AMAZlNGSCIENCE

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है. कुछ जानवरों के वीडियो देख आपके चेहरे पर हंसी आ जाती है तो कुछ वीडियो आपको डराते भी है. आज हम ऐसा ही एक वीडियो दिखाने जा रहे, जिसे देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. इस वीडियो में एक एनाकोंडा को पकड़ने के लिए जाल बिछाया जाता है और एनाकोंडा एक ड्रम में फंस जाता है. इसके बाद एनाकोंडा ड्रम से निकलने के लिए कई घंटे तक छटपटाता रहता है लेकिन वह ड्रम से निकल नहीं पता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक बड़ा सा एनाकोंडा कीचड़ भरी झील के किनारे लगे एक नीले रंग के ड्रम में फंसा हुआ दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि इस एनाकोंड की लंबाई करीब 50 फीट है. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा गया है, चूजा पकड़ने गए थे और पूरा पोल्ट्री फॉर्म हाथ लग गया. बता दें कि ये वीडियो करीब दो साल पुराना है लेकिन इसे अब तक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

https://twitter.com/AMAZlNGSCIENCE/status/1329648481577824257?ref_src=twsrc%5Etfwआपको बता दें कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वो वास्तव में असली नहीं है. इस वीडियो में बदलाव कर एक छोटे से सांप को एनाकोंडा बनाया गया है. इस वीडियो में दिखाई देने वाला नीला ड्रम भी एक छोटा सा पाइप है. जब वीडियो को बड़ा किया गया है तो सांप के साथ पाइप भी ड्रम की तरह ही दिखने लगा है.


यही नहीं वीडियो में जिसे लोग एनाकोंडा को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बांस समझ रहे हैं, वो कुछ छोटी छोटी डंडिया हैं. इस वीडियो को देखने के बाद भले ही आपको भी डर लगे लेकिन जब आप इसकी असलियत जानेंगे तो आपको सच्चाई का पता चलेगा.


Source link

Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.