Advertisement
Categories: देश

जब फ्रीफॉल एक्सरसाइज करने नौसेना के जवानों ने हवाई जहाज से लगाई छलांग, देखें हैरतंगेज वीडियो

(फोटो: ANI/Twitter)

नई दिल्ली. भारतीय नौसेना के मरीन कमांडो (Marine Commandos) ने बीते मंगलवार और बुधवार को कॉम्बेट फ्री फॉल एक्सरसाइज की. नौसेना के जवानों ने यह एक्सरसाइज अंडमान और निकोबार आईलैंड के एयरफील्ड्स में की है. नौसेना ने इस एक्सरसाइज का वीडियो शुक्रवार को जारी किया है. गौरतलब है कि बीते बुधवार को ही नौसेना ने अमेरिका से चार में से पहले पोसाइडन 8आई समुद्री टोही और एंटी सबमरीन वॉरफेयर एयरक्राफ्ट मिली है.

नौसेना की तरफ से जारी किए गए इस हैरतअंगेज वीडियो में जवान पैराशूट की मदद से हवाई जहाज से छलांग लगाते हुए नजर आ रहे हैं. नौसेना की ताकत में भी बुधवार को इजाफा हुआ है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, भारत को अमेरिका से डील के तहत पोसाइडन 8आई समुद्री टोही और एंटी सबमरीन वॉरफेयर एयरक्राफ्ट मिली है. भारतीय नौसेना के पास पहले से ही 8 पी-8आई जहाज मौजूद हैं, जिन्हें हिंद महासागर में चीनी जहाज और पनडुब्बियों पर निगरानी करने के लिए तैनात किया गया है.



चीन को दिखाई ताकत
शुक्रवार को अमेरिका, जापान और आस्ट्रेलिया भारत के मिग 29K और अमेरिकी F18 लड़ाकू विमान की ताकत के गवाह बने. मालाबार एक्सरसाइज (Malabar Exercise) के दूसरे चरण में मिग 29K और F18 लड़ाकू विमान ने उड़ान भरी और सतह पर मौजूद लक्ष्य पर निशाना बनाया. भारतीय नौसेना की तरफ से आए बयान के मुताबिक, ‘भारतीय नौसेना के मिग 29K और अमेरिकी नौसेना के F18 ने भारतीय नौसेना के पेट्रोल एयरक्राफ्ट P-8I और अमेरिका नौसेना के एईडब्ल्यु जहाज, E2C हॉकआई के साथ गजब का तालमेल बैठाते हुए उड़ान भरी.’ शुक्रवार दूसरे चरणों की एक्सरसाइज का आखिरी दिन था.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.