Advertisement
Categories: देश

गोरखपुर में सड़क पर बिखरे पड़े थे 2000 और 500 के नोट, लूटने के लिए कार, बाइक रोककर टूट पड़े लोग

सांकेतिक तस्वीर

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में ऑटो सवार व्यापारी के सड़क पर गिरे हजारों रुपयों को पब्लिक ने जमकर लूटा. इस दौरान मौके पर सड़क पर बिखरे पैसों को लूटने की राहगीरों में होड़ मच गई. कार सवार से लेकर साइकिल चालक ने इन नोटों को उठाकर अपनी जेब में रखने से परहेज नहीं किया. वहीं व्यापारी ने पैसों के सड़क पर गिरने पर पुलिस को लूट की सूचना दे डाली. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब मामले की पड़ताल की तो फौरन पूरा माजरा सामने आ गया.

देखते ही देखते 84 हजार रुपये गायब

पुलिस का कहना है कि बैक में पैसा जमा करने के लिए व्यापारी का मुनीम ऑटो से गोरखनाथ एरिया में जा रहा था. मुनीब ने पॉलीथिन के थैले में 1,83,000 रखा था, जिसमें से 1 लाख 26,000 अचानक से मुनीम की लापरवाही से सड़क पर गिर गए. बाकी का 57000 हजार उसके थैले में रह गया. सड़क पर बिखरे पैसों को जनता द्वारा लूटता देख मुनीम ने अपना थैला चेक किया तो उसे अपनी गलती का एहसास हुआ लेकिन तब तक 84 हजार रूपये गायब हो चुके थे. 42 हजार रूपये की बरामदगी पुलिस ने की है.

वहीं गोरखनाथ थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह ने बताया कि गुलरिहा थाना के महाराजगंज बाजार के एक व्यापारी का मुनीम बैंक में पैसा जमा करने आया था. ऑटो में बैठने के दौरान अचानक से उसके पास रखे पैसे गिरकर सड़क पर बिखर गए. देखते ही देखते उन पैसों को लूटने की लोगों में होड़ मच गई.लूट की सूचना पर अटकीं पुलिस की सांसें

प्रत्यक्षदर्शी संजय का कहना है कि अचानक से सड़क पर पैसों के गिरने से मौके पर लोगों की भीड़ सी लग गई. जिसे जो मिला उसे लेकर चलता बना. संजय ने बताया कि क्या कार वाले, क्या बाइक वाले और क्या साइकिल वाले, जिसे देखो वह गाड़ी रोककर लूटने में जुट गया. संजय ने बताया कि हमने सड़क पर 50 से लेकर 100, 200, 500, 2000 के नोट देखे. जिसके हाथ जो आया, वो लेकर चलता बना. प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक लूट जैसी कोई वारदात नहीं हुई थी लेकिन व्यापारी के मुनीब ने अचानक से पैसों के गिरने की घटना होने पर पुलिस को फर्जी लूट की सूचना देकर पुलिस की सांस अटका दी.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.