Advertisement

क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं एस श्रीसंत, इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर

भारतीय पेसर श्रीसंत एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2013 (IPL) स्पॉट फिक्सिंग मामले में सात साल का लंबा बैन झेलने के बाद भारतीय पेसर एस श्रीसंत (S Sreesanth) एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. श्रीसंत भारतीय क्रिकेट के 2020-21 सीजन में अपने कमबैक के लिए तैयार थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) ने अभी तक किसी भी डोमेस्टिक टूर्नामेंट को इजाजत नहीं दी है. बीसीसीआई जनवरी 2021 से डोमेस्टिक टूर्नामेंट कराने की उम्मीद कर रहा है, लेकिन अभी तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई हैं.

जहां एक तरह डोमेस्टिक खिलाड़ी बीसीसीआई की तरफ से अधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ श्रीसंत प्रतियोगी क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को केरल रणजी ट्रॉफी टीम में चयन के लिए अपने मामले पर दबाव डालने का मौका मिलेगा, क्योंकि वह राज्य के टी-20 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

जब बीमर की बौछार के बीच गुस्से से सुनील गावस्कर बोले, ‘मैं यहां मरना नहीं, घर जाकर बेटे को देखना चाहता हूं’

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीसंत अलाप्पुझा में खेले जाने वाले केरल प्रेजिडेंट टी-20 कप में खेलेंगे. कई राज्य बोर्ड अपनी टी-20 लीग का आयोजन कर रहे हैं और केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) उस सूची में शामिल होने वाला नवीनतम बोर्ड है. स्पोर्टस्टार से बात करते हुए केरल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेजिडेंस सजन के वर्गीज ने श्रीसंत के इस टूर्नामेंट में भाग लेने की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि वह इस लीग के स्टार अट्रेक्शन होंगे.उन्होंने कहा, ”हां, बिल्कुल… श्रीसंत अट्रेक्शन होंगे. हर खिलाड़ी अलाप्पुझा के एक होटल में बायो बबल में रहेगा. हम इस टूर्नामेंट के लिए दिसंबर का पहला हफ्ता देख रहे हैं. केरल सरकार से इजाजत मिलना बड़ी बात है.” टी-20 लीग में श्रीसंत का प्रदर्शन उन्हें राज्य की टीम में वापसी करने और आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट लेने में भी मदद कर सकता है. श्रीसंत 2013 से प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर हैं.

साक्षी धोनी ने खोले माही के राज़, बोलीं- किसी और का गुस्सा मुझपर उतार देते हैं

बता दें कि श्रीसंत पर लगे लाइफटाइम बैन को घटाकर सात साल कर दिया गया था. उनका यह सात साल का बैन सितंबर 2020 को खत्म हो चुका है. दाएं हाथ का यह पेसर 2013 में बैन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए भी तैयार था.

2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीसंत ने अपने क्रिकेटिंग करियर में 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं. जबकि उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का मौका लगभग खत्म हो चुका है, वह आईपीएल में वापसी कर सकते हैं, अगर कोई टीम उनपर दांव लगाती है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.