Advertisement

कोच लैंगर ने किया इशारा, कैमरन ग्रीन बल्लेबाज के रूप में कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

जस्टिन लैंगर ने कैमरन ग्रीन के टेस्ट डेब्यू को लेकर यह बात कही है.

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा है कि कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने बल्लेबाज के रूप में टेस्ट पदार्पण करने का अधिकार हासिल किया है, लेकिन भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे इंटरनेशनल सीरीज (India vs Australia) के लिए उन्हें ऑलराउंडर के रूप में दावा पेश करने की जरूरत है. तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम ग्रीन और विल पुकोवस्की उन पांच नए चेहरों में शामिल हैं जिन्हें भारत के खिलाफ हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है.

‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ ने जस्टिन लैंगर के हवाले से कहा, ”वनडे क्रिकेट में वह तभी खेल सकते हैं, अगर कुछ ओवर गेंदबाजी कर पाएं, क्योंकि हमने टीम को इसी तरह तैयार किया है. उन्हें सीमित ओवरों का अनुभव नहीं है कि उसे विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खिलाया जाए, लेकिन अगर वह कुछ ओवर गेंदबाजी करता है तो वह अच्छे विकल्प बन जाते हैं.”

IND vs AUS: रमीज राजा ने बताया, क्यों भारत के पास है ऑस्ट्रेलिया को हराने का अच्छा मौका

उन्होंने कहा, ”लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टेस्ट क्रिकेट में खेलने का अधिकार हासिल किया है. मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है. वह लंबे बल्लेबाज हैं और उसके पास शॉट खेलने के लिए काफी समय होता है.”भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी. ग्रेग चैपल जैसे दिग्गज ग्रीन से काफी प्रभावित हैं. चैपल का कहना है कि 21 साल का यह बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रतिभा है, जिसे उन्होंने देखा है.

IND vs AUS:’भारत रोहित से वीरेंद्र सहवाग की तरह ही रनों की उम्मीद कर सकता है’

ग्रीन ने कहा कि उन्हें खेलने का मौका मिले या नहीं, लेकिन अपनी पदार्पण सीरीज से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा. उन्होंने कहा, ”चार दिवसीय क्रिकेट में निश्चित तौर पर मैंने टी20 की तुलना में बेहतर नतीजे हासिल किए हैं. अगर मैं नहीं खेलता हूं तो भी काफी अनुभव हासिल करूंगा और उम्मीद करता हूं कि इसका फायदा होगा.”


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.