Advertisement

कैमरून ग्रीन की गेंदबाजी देख एलन बॉर्डर ने ली मैकग्रा पर चुटकी, हर्षा भोगले बोले- यह तो स्लेजिंग है

एलन बॉर्डर ने कहा, कैमरून ग्रीन मैकग्रा से 10 किलोमीटर प्रति घंटा अधिक की रफ्तार से गेंद डालते हैं. (Glenn McGrath/Instagram)

नई दिल्ली. क्रिकेट की दो सुपर पावर ऑस्ट्रेलिया और भारत (India vs Austrlia) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के पहले पिंक बॉल टेस्ट में एक-दूसरे का सामना कर रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला डे-नाइट टेस्ट एडिलेड (Adelaide) में खेला जा रहा है. इस मैच में युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ने टेस्ट डेब्यू किया. उन्हें पेसर पैट कमिंस ने बैगी ग्रीन कैप दी. ग्रीन ने भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले गए वार्म अप मैच में अपनी चमक दिखाई है. कैमरून ग्रीन के बारे में बात करते हुए मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को मजाकिया अंदाज में ट्रोल किया.

एलन बॉर्डर क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले और पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर से बातचीत कर रहे थे. बॉर्डर ने कहा कि ग्रीन की बल्लेबाजी रिकी पोन्टिंग जैसी है. यह युवा बल्लेबाज टीम में करिश्मा कर सकता है. बॉर्डर ने कहा, ”ग्रीन संभवतः मैकग्रा से 10 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड निकाल रहा है.” उन्होंने कहा, ”वह युवा शानदार प्रतिभा है. मुझे उसमें जो पसंद आया, वह यह कि ग्रीन अपनी क्षमता का परफॉर्मेंस से समर्थन देते हैं. उन्होंने शेफील्ड शील्ड में भरपूर रन बनाए हैं.”

IND VS AUS: टेस्ट सीरीज क्या खाक जीतेंगे, पहले कैच पकड़ना सीखें टीम इंडिया के खिलाड़ी!

एलन बॉर्डर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा, ”बहुत से लोग कहते हैं कि वह रिकी पोन्टिंग के बाद बेस्ट हैं. आप पोन्टिंग के साथ अकादमी में जाकर यह देख सकते हैं कि यह युवा खिलाड़ी कितना प्रतिभाशाली है. उसमें महानतम खिलाड़ी बनने की क्षमता है.” बॉर्डर ने कहा, यदि ग्रीन जो हम सोच रहे हैं, उसके आसपास भी निकलते हैं तो टीम के लिए अच्छा होगा. वह छह फीट छह इंच लंबे हैं. वह मैकग्रा से 10 किलोमीटर प्रति घंटा अधिक की रफ्तार से गेंद डालते हैं. मैकग्रा 140 के आसपास की स्पीड से गेंद डालते थे.”एलन बॉर्डर के इस बयान से हर्षा भोगले और संजय मांजरेकर हंसने लगे. हर्षा भोगले ने कहा, ”यह एक तरह की स्लेजिंग है.” बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया पहली पारी में 244 रनों पर सिमट गई है. खेल के दूसरे मात्र 23 मिनट में 11 रन देकर ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने चार विकेट झटके और भारतीय पारी का अंत कर दिया.

विराट कोहली के रन आउट पर संजय मांजरेकर को याद आए सचिन तेंदुलकर, जानें क्या कहा

मैच का पहला दिन भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे पाया. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने चार और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने तीन विकेट झटके. नाथन लायन और जोश हेजलवुड को 1-1 सफलता मिली.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.