Advertisement
Categories: देश

कुणाल कामरा से Flipkart सेल तक, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

नई दिल्ली. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है. News18 आपके लिए कुछ ऐसी ही अहम खबरों की लिस्ट लेकर आया है, जिनपर आज दिनभर सबकी नजर रहेगी. एक नजर शुक्रवार, 18 दिसंबर की ताजातरीन खबरों पर…

आंदोलन के बीच आज मध्‍य प्रदेश के किसानों से बात करेंगे PM मोदी
>> केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा समेत कुछ अन्‍य राज्‍यों के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्‍य प्रदेश के किसानों को संबोधित करने वाले हैं. दोपहर दो बजे होने वाले इस संबोधन में उनकी ओर से किसानों को संदेश देने की कोशिश होगी. उनके इस संबोधन का प्रसारण मध्‍य प्रदेश की करीब 23 हजार ग्राम पंचायतों में किया जाएगा.
>>  इस दौरान किसानों के बैंक खातों में 1600 रुपये की राहत राशि भी भेजी जाएगी. इससे लगभग 35 लाख किसान लाभांवित होंगे. इस दौरान खरीफ की 2020 की फसल में हुए नुकसान के एवज में भी राहत राशि दी जाएगी.सुप्रीम कोर्ट कॉमेडियन कुणाल कामरा मामले में आज सुना सकती है फैसला
>> स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर ली है और उस पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकती है.

>> याचिकाकर्ता के वकील निशांत कातनेश्वरकर ने कहा कि कॉमेडियन के पोस्ट ने जनता की नज़र में न्यायपालिका के सम्मान को कम किया है और ये अपमानजनक है. याचिकाकर्ता ने कुणाल के खिलाफ करवाई को लेकर अटॉर्नी जनरल (AG) से अप्रूवल मांगा था और AG ने कहा था कुणाल के ट्वीट अवमानना के दायरे में आते हैं.

MP में आज से 10 वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स लिए रोज खुलेंगे स्कूल
>> मध्य प्रदेश में आज से 10 वीं और 12वीं की क्लासेस नियमित रूप से लगेंगी. कोरोना के कारण पिछले साल मार्च से स्कूल बंद हैं. अब बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल नियमित रूप से खोले जा रहे हैं. सभी सरकारी और निजी स्कूलों में इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. 9वीं और 11वीं की क्लासेस पहले की तरह एक दिन के अंतर से लगती रहेंगी.
>> मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए 9 महीने बाद नियमित रूप से स्कूल खोले जा रहे हैं.लेकिन कोरोना के इस काल में स्टूडेंट्स को स्कूल आने के लिए अपने माता-पिता का सहमति पत्र और आई कार्ड लाना होगा. ये अनिवार्य है. आई कार्ड दिखाने के बाद ही छात्र-छात्राओं को कक्षाओं के साथ ही स्कूलों में प्रवेश किया जाएगा.

Flipkart पर आज से शुरू हो रही है Big Saving Days सेल
>> फ्लिपकार्ट की बिग सेविंग डेज़ का ऐलान हो गया है. सेल आज शुरू होगी और ये पांच दिन यानी कि 22 दिसंबर तक चलेगी. इस सेल का पेज फ्लिपकार्ट पर लाइव हो गया है, जहां इसकी टैगलाइन ‘Offers so Great India karey celebrate’. ये सेल फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर के लिए एक दिन पहले यानी कि 17 दिसंबर को ही शुरू हो चुकी है.
>> सेल में स्मार्टफोन्स पर बेस्ट डील्स दी जा रही हैं. यहां से रियलमी 6 को 12,999 रुपये की शुरुआती कीमत में, iPhone XR को 38,999 रुपये की शुरुआती कीमत में, रियलमी नार्ज़ो 20 प्रो को 13,999 रुपये और रियलमी 9i को 8,999 रुपये के शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है.

शीत लहर और कोहरा आज भी लोगों को करेगा परेशान
>> देश के अलग-अलग हिस्सो में ठंड का असर जारी है. कई राज्यों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है साथ ही मौसम विभाग ने आज भी शीत लहर की आशंका जाहिर की है. भारत मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली , चंडीगढ़, राजस्थान में आज कोहरे का असर रहेगा. साथ ही इन इलाकों में शीत लहर चलने की आशंका भी है.
>> इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कोहरे की आशंका जाहिर की गई है. हिमाचल के मनाली, डलहौजी, केलांग और कल्पा में तापमान शून्य से नीचे चला गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य के न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी आई है. हिमाचल के केलांग में -5.6 डिग्री तापमान पहुंच गया है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.