Advertisement
Categories: देश

कश्मीर स्थानीय चुनाव में हो सकता है आंतकी हमला

कश्मीर के नगरोटा में पुलिस ने सीमा पार से आए चार आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. (PTI फोटो)

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के डीडीसी चुनाव में आतंकी हमला हो सकता है. खुफिया एजेंसियों ने आगाह किया है कि चुनाव के दौरान आतंकी बाधा पहुंचा सकते हैं. यह बात पुलिस ने बताई है. दरअसल जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को नगरोटा में चार आतंकियों को मार गिराया. नगरोटा मुठभेड़ में मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. सूत्रों के अनुसार चारों आतंकी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीती रात घुसपैठ करके सांबा पहुंचे थे. यहां पहले से इंतजार कर रहा इनका एक कोरियर जो ट्रक लेकर आया था वह इनको लेकर कश्मीर जाने की फिराक में था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकुल सिंह ने न्यूज़18 को बताया है कि हमें आतंकियों का इनपुट मिला था और फिर इसके बाद हमने बीते दो दिनों के साथ सीआरपीएफ के साथ हर नाके पर चौकसी बढ़ा दी थी. आज सुबह पांच बजे ट्रक को रोका गया तो वो भाग खड़ा हुआ और फिर ट्रक से गोलियां चलने लगीं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने भी बीते सोमवार को कहा था कि आतंकवादी आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव को बाधित करने का प्रयास कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि सीमापार से केंद्र शासित प्रदेश में समस्या उत्पन्न करने की लगातार कोशिश की जा रही है. उल्लेखनीय है कि डीडीसी का पहले चरण का चुनाव 28 नवंबर को होना है.

चौकस रहने की जरूरतसिंह ने कहा था, ‘आतंकवादियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित किए जाने की आशंका के मद्देनजर और अधिक सतर्क तथा चौकस रहने की जरूरत है. सीमा पार के तत्वों द्वारा यहां समस्या खड़ी करने की लगातार कोशिश हो रही है.’

बैठक में उपराज्यपाल के सलाहकार भी थे मौजूद
सिंह ने यह बात आगामी डीडीसी चुनाव और पंचायत एवं नगर निकायों के उपचुनावों के मद्देनजर मध्य कश्मीर में सुरक्षा योजना और तैयारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही थी. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल के सलाहकार आरआर भटनागर भी मौजूद थे.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.