Advertisement
Categories: देश

कमाई करने का एक और अच्छा मौका, ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन लिए हुआ ओपन, लगाएं पैसा

नई दिल्ली: इन दिनों निवेशक IPO के जरिए बंपर कमाई कर रहे हैं…अगर आप इस कमाई से चूक गए हैं तो आपको बंपर कमाई करने का एक और मौका मिल रहा है. सोमवार को एंटनी वेस्ट हैंडलिंग का आईपीओ (Antony Waste Handling Cell IPO) खुल गया है, जिसके जरिए आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. कंपनी ने आईपीओ के जरिए 300 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य तय किया है. इस आईपीओ में आप 21 दिसंबर से 23 दिसंबर तक निवेश कर सकते हैं.

क्या है आईपीओ का प्राइस बैंड
आपको बता दें एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 313-315 रुपये रखा गया है. कंपनी ने पहले मार्च में आईपीओ पेश करने का प्लान बनाया था, लेकिन देशभर में फैली बीमारी के चलते कंपनी ने आईपीओ लाने के प्लान को आगे बढ़ा दिया था.

यह भी पढ़ें: जब CAIT ने RBI और ICMR से पूछा, क्या नोट छूने से भी फैलता है कोरोना, तो…85 करोड़ फ्रेश शेयर्स जारी किए जाएंगे

आपको बता दें कंपनी इस IPO के लिए 85 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी. इसके अलावा कंपनी मौजूदा प्रमोटर्स और प्राइवेट शेयरहोल्डर्स 68,24,933 इक्विटी शेयर ऑफर करेगी. इस IPO में 50% शेयर इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित रखा गया है. वहीं, 35% शेयर रिटेल और 15% शेयर नॉन- इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित रखा गया है.

IPO लाने के पीछे क्या है कंपनी का प्लान
आपको बता दें इस आईपीओ से प्राप्त होने वाली राशि के जरिए कंपनी करीब 40 करोड़ रुपये का उपयोग अपने पीसीएमसी डब्‍ल्‍यूटीई प्रोजेक्‍ट (PCMC WTE Project) की फंडिंग में करेगी. इसके अलावा 38.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान में किया जाएगा.

निवेश से पहले जान लें कंपनी के बारे में-

>> एंटोनी वेस्ट हैंडलिंग सेल लिमिटेड (AWHCL) सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट करने वाली भारत की टॉप 5 कंपनियों में शामिल है.
>> कंपनी ने पिछले 20 साल में 25 प्रोजेक्ट्स अपने हाथ में लिए हैं, जिनमें 18 पर काम अभी चल रहा है.
>> कंपनी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की सभी सेवाएं उपलब्ध कराती है, जिसमें वेस्ट कलेक्शन से लेकर उसका ट्रांसपोर्टेशन और प्रोसेसिंग के साथ इसे वेस्ट-टू-एनर्जी में बदलने की प्रक्रिया शामिल है.
>> यह कंपनी महाराष्ट्र के कांजुमार्ग लैंडफिल का परिचालन करती है, जो एशिया के सबसे बड़े सिंगल लोकेशन वेस्‍ट प्रोसेसिंग प्‍लांट्स में से एक है.
>> एंटोनी वेस्ट हैंडलिंग सेल लिमिटेड (AWHCL) ने वर्ष 2018 से 2020 के बीच 27.73% का रेवेन्यू CAGR दर्ज कराया है और इसका EBITDA CAGR 28.65% रहा है.

यह भी पढ़ें: सर्दियों में फिर महंगा हुआ अंडा, तोड़ा 3 सालों का रिकॉर्ड, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

कंपनी ने इस इश्यू के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी इक्विरियस कैपिटल (Equirus Capital) और IIFL Securities को सौंपी है. एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल के शेयरों को बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE),दोनों ही स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट कराया जाएगा.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.