Advertisement

कप्तान विराट कोहली बने ‘सुपरमैन’, कैमरन ग्रीन का लपका शानदार कैच

IND VS AUS: विराट कोहली ने लपका बेहतरीन कैच (साभार-एपी)

नई दिल्ली. एडिलेड में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) छाए हुए हैं. पहली पारी में 74 रनों की शानदार पारी खेलने वाले कोहली अब फील्डिंग में भी धमाल मचा रहे हैं. भारतीय टीम ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल तक ऑस्ट्रेलियाई टीम पर शिकंजा कस दिया है. भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर आउट हुई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 92 रन पर पांच विकेट खोकर संघर्ष कर रही है. जसप्रीत बुमराह ने शानदार शुरुआती स्पैल में ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद स्टार स्पिनर आर अश्विन ने तीन विकेट झटक कर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी.

कोहली ने लपका शानदार कैच
मैच के 41वें ओवर में आर अश्विन गेंदबाजी करने आए. उनके सामने पहला टेस्ट मैच खेल रहे कैमरन ग्रीन थे. ग्रीन ने अश्विन की गेंद को मिडविकेट पर पुल किया जहां कोहली ने शानदार छलांग लगाते हुए कैच लपका. ग्रीन सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने.

भारतीय पारी 244 रनों पर सिमटीइससे पहले भारतीय पारी आज सुबह सिर्फ 244 रनों पर सिमट गई. मिशेल स्टार्क ने 53 रन देकर चार और पैट कमिंस ने 48 रन देकर तीन विकेट लिए. भारत के आखिरी चार बल्लेबाज कल के स्कोर में 11 रन जोड़कर ही आउट हो गए. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर छह विकेट खोकर 233 रन बनाए थे. भारत ने आखिरी सात विकेट 56 रन के भीतर गंवा दिए.

IND VS AUS: टेस्ट सीरीज क्या खाक जीतेंगे, पहले कैच पकड़ना सीखें टीम इंडिया के खिलाड़ी!

एक समय टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 188 रन बना लिए थे. लेकिन कप्तान विराट कोहली के रन आउट होते ही भारतीय पारी ढह गई. कप्तान कोहली अजिंक्य रहाणे के एक रन लेने के गलत फैसले पर पैवेलियन लौटे. आज सुबह रविचंद्रन अश्विन (15) को पहले ही ओवर में कमिंस ने आउट किया. वहीं साहा (9) भी स्टार्क को अपना विकेट दे बैठे. उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक चौका लगाया लेकिन जल्द ही पैवेलियन लौट गए.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.