Advertisement
Categories: मनोरंजन

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक पॉल बारटेल्स को मिली बेल, जानिए क्यों

ड्रग्स की प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई. मुंबई की एक कोर्ट ने बॉलीवुड में कथित रूप से ड्रग्स की आपूर्ति करने के आरोप में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार ऑस्ट्रेलियाई नागरिक पॉल बारटेल्स को गुरुवार को जमानत दे दी. बारटेल्स को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. वह एक्टर अर्जुन रामपाल की पार्टनर गैब्रियाला का भाई और एगिसिलाओस डेमेट्रिडस का मित्र है.

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की जून में हुई मौत के बाद से बॉलीवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल की जांच कर रही एनसीबी ने इस महीने की शुरुआत में अर्जुन रामपाल से भी पूछताछ की थी. विशेष एनडीपीएस अदालत ने कहा कि बारटेल्स के खिलाफ कोई ‘पुख्ता सबूत’ नहीं है.

बारटेल्स की ओर से पेश हुए सीनियर एडवोकेट आबाद पोंडा और एडवोकेट सुभाष जाधव ने दलील दी कि एनसीबी को उनके मुवक्किल के आवास की 11 नवंबर को ली गई तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. इंटरनेशनल मैन्युफैक्चरिंग कॉन्ट्रेक्टर के साथ इंजीनियरिंग मैनेजर के रूप में काम कर रहे बारटेल्स पर आरोप है कि उसने एगिसिलाओस डेमेट्रिडस के साथ मिलकर ड्रग्स खरीदने की साजिश की.

न्यायाधीश एच. एस. सतभाई ने अपने आदेश में कहा कि बताया गया है कि बारटेल्स के खिलाफ आरोप सह-आरोपियों एगिसिलाओस डेमेट्रिडस और निखिल सल्दान्हा और आरोपी के साथ कुछ लोगों के मैसेज के आदान-प्रदान पर आधारित है.अदालत ने कहा, ‘बताए गए मैसेज के आधार पर यह साबित करने का प्रयास किया जा रहा है कि आरोपी ड्रग्स के कारोबार में शामिल था, लेकिन फिलहाल इस स्तर पर मैसेज ड्रग्स तस्कर के रूप में आरोपी की भूमिका साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं.’ कोर्ट ने यह भी कहा कि एनसीबी ने बारटेल्स को गिरफ्तार करने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, लेकिन उसकी हिरासत की मांग नहीं की.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.