Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का दावा-एडिलेड की शर्मनाक हार से नहीं उबर पाएगी टीम इंडिया, सीरीज हारना तय

IND VS AUS: टीम इंडिया नहीं कर पाएगी टेस्ट सीरीज में वापसी? (साभार-एपी)

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) ने कहा कि एडीलेड में खेले गये दिन-रात्रि मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल होगा. हैडिन ने कहा कि भारतीय टीम के पास पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने का शानदार मौका था. टीम हालांकि दूसरी पारी में अपने न्यूनतम 36 रन पर आउट हो गयी और ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

हार से नहीं उबर पाएगी टीम इंडिया-हैडिन
हैडिन ने एसईएन रेडियो से कहा, ‘ मुझे नहीं लगता कि वे इस हार से उबर पायेंगे.’ ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट खेलने वाले इस 43 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि एडीलेड में ऐसे हालात थे जिसमें भारतीय गेंदबाजों के मदद मिल रही थी. उन्होंने कहा, ‘ मेरा मानना है कि टेस्ट मैच में जीतने का उनके पास एकमात्र मौका एडीलेड मे था. मुझे लगता है कि उनके गेंदबाजों की यहां की परिस्थितियां रास आ रही थी. मुझे नहीं लगता कि अब वे वापसी कर पायेंगें.’

हैडिन ने कहा, ‘आपको ब्रिसबेन में एक टेस्ट खेलना है जहां ऑस्ट्रेलिया को हराना काफी मुश्किल होता है. अगले दो टेस्ट मैचों में विकेट से हालांकि भारतीय टीम को मदद मिलेगी लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सकेंगे.’ भारतीय टीम ने 2018-19 में शानदार गेंदबाजी आक्रमण के दम पर ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीतकर इतिहास रचा था लेकिन टीम इस बार अनुभवी इशांत शर्मा के बिना दौरे पर गयी है. मोहम्मद शमी भी पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद श्रृंखला से हट गये है.हैडिन ने कहा, ‘पिछली बार भारतीय टीम के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण था. शमी के चोटिल होने के बाद उनका स्थान भरने के लिए उनके पास विकल्प नहीं है.’ भारत 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.