Advertisement

एडिलेड में शर्मनाक हार के बाद आर अश्विन को मिली बड़ी ‘खुशखबरी’

ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन को फायदा(PHOTO-AP)

नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो लेकिन उसके ऑफ स्पिनर आर अश्विन को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. सोमवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन (R Ashwin) 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं. साथ ही वो भारत के टॉप रैंक टेस्ट गेंदबाज भी बन गए हैं. एडिलेड में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग गिर गई है और वो अब 10वें नंबर पर हैं. आर अश्विन ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 1 विकेट झटका था. अश्विन ने मैच में 71 रन देकर 5 विकेट लिये.

हेजलवुड को टेस्ट रैंकिंग में बड़ा इनाम
एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की कमर तोड़ने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा पहुंचा है. दूसरी पारी में महज 8 रन देकर 5 विकेट चटकाने वाला ये गेंदबाज 9वें नंबर से 5वें पर पहुंच गया है. साल 2018 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब हेजलवुड टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 में पहुंचे हैं.

पैट कमिंस नंबर 1 पर बरकरारतेज गेंदबाज पैट कमिंस आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर कायम हैं. दूसरी पारी में 21 रन देकर 4 विकेट लेने वाले कमिंस के 910 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिनके 845 अंक हैं. मिचेल स्टार्क 7वें नंबर पर हैं.

दिलीप वेंगसरकर ने दी BCCI को सलाह, राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाए
राहुल द्रविड़ तैयार कर रहे हैं बाएं हाथ का ओपनर, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री

टॉप 10 टेस्ट गेंदबाज
1. पैट कमिंस

2. स्टुअर्ट ब्रॉड

3. नील वैगनर

4. टिम साउदी.

5. जोश हेजलवुड

6. कागिसो रबाडा

7. मिचेल स्टार्क

8. जेम्स एंडरसन

9. आर अश्विन

10. जसप्रीत बुमराह और जेसन होल्डर

बल्लेबाजों की बात करें तो स्टीव स्मिथ 911 प्वाइंट के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं. विराट कोहली 888 प्वाइंट के साथ दूरे नंबर पर पहुंच गए हैं. केन विलियमसन तीसरे और मार्नस लाबुशेन चौथे स्थान पर खिसक गए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पांचवें और डेविड वॉर्नर छठे नंबर पर हैं. 7वें पर बेन स्टोक्स, 8वें पर चेतेश्वर पुजारा हैं. 9वें स्थान पर जो रूट और 10वें पर टॉम लैथम हैं.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.