Advertisement

एडिलेड टेस्ट में एक बार फिर हुई पुजारा-लायोन के बीच जंग, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने 10वीं बार मारी बाजी

नाथन लायन ने 10वीं बार चेतेश्वर पुजारा को आउठ किया. (साभार-एपी)

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में एक बार चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और नाथन लायन (Nathan Lyon) के बीच जंग देखने को मिली. पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद पहले ही ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. कप्तान विराट कोहली (74) और चेतेश्वर पुजारा (43) की दमदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने पहले दिन 6 विकेट खोकर 233 रन बनाए. पहले दो सेशन में पुजारा-कोहली की जोड़ी ने काफी धैर्य दिखाया. पुजारा ने 160 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए. आखिरकार उनका विकेट ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायोन ने लिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही मिचेल स्टॉर्क ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिया. इसके बाद क्रीज पर उतरे पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ 107 गेंदों पर 38 रनों की साझेदारी की. एक समय लग रहा था कि मयंक अग्रवाल पूरी तरह क्रीज पर जम गए हैं, लेकिन उन्हें पैट कमिंस ने अंदर आती एक खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद पारी संभालने का जिम्मा कप्तान विराट कोहली और पुजारा ने संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने 189 गेंदों पर 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई. इस साझेदारी को लायोन ने तोड़ा.

कैमरन ग्रीन की गेंदबाजी देख एलन बॉर्डर ने ली मैकग्रा पर चुटकी, हर्षा भोगले बोले- यह तो स्लेजिंग है

लायन ने 10वीं बार किया पुजारा का शिकारनाथन लायन ने चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार अपना शिकार बनाया. वह पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सात बार, स्टुअर्ट ब्रॉड, ट्रेंट बोल्ट, जोश हेजलवुड और बेन स्टोक्स ने पुजारा को चार-चार आउट किया है. वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए नाथन लायन ने कहा कि कोहली और पुजारा की स्पिन गेंदबाजी खेलते हुए शैली और रवैया भिन्न है. मुझे हमेशा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ चुनौती पसंद आती है.

पुजारा ने की लायन की तारीफ
पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पिछले चार-पांच सालों में लायन गेंदबाज के तौर पर काफी बेहतर हुए हैं. उनकी लाइन लेंथ काफी अच्छी है और उसमें काफी सुधार भी हुआ है. उनको ज्यादा से ज्यादा ओवर गेंदबाजी करना और चुनौती लेना काफी पसंद है.


Source link

Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.