Advertisement
Categories: देश

इस ऐप के जरिए अब क्रेडिट कार्ड से चुकाएं घर का रेंट, और पाएं 2000 रुपये तक का कैशबैक

इस ऐप के जरिए अब क्रेडिट कार्ड से चुकाएं घर का रेंट, और पाएं 2000 रुपये तक का कैशबैक

नई दिल्ली. आमतौर पर लोग क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से शॉपिंग, रिचार्ज और बिल पेमेंट, रेल और फ्लाइट टिकट बुकिंग, ऑनलाइन पेमेंट आदि करते हैं. क्या आपको पता है कि क्रेडिट कार्ड के जरिए मकान का रेंट (Rent) भी चुका सकते हैं. आमतौर पर क्रेडिट कार्ड से रेंट देना संभव नहीं है क्योंकि आपका मकान मालिक मर्चेंट की तरह पेमेंट गेटवे यूज नहीं करता. लेकिन आज मार्केट में क्रेड (CRED), नो ब्रोकर (Nobroker), पेजैप (Payzapp), रेड जिराफ (RedGirraffe) जैसे कई मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके जरिए आप अपना रेंट क्रेडिट कार्ड से दे सकते हैं.

हालांकि इन ऐप पर थोड़ा सर्विस चार्ज लगता है लेकिन आपको कैशबैक या रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलते हैं. वहीं, क्रेड ऐप मार्केट में इन दिनों काफी लोकप्रिय है जिसके जरिए क्रेडिट कार्ड ऐड करके आप आसानी से रेंट का पेमेंट कर सकते हैं.

क्या है ऑफर
आजकल क्रेड ऐप पर एक बेहतरीन ऑफर चल रहा है जहां आप Amazon Pay ICICI Credit Card का इस्तेमाल कर रेंट का पेमेंट करते हैं तो 2000 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है. यह ऑफर 19 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक है जिसमें आपको हर महीने 5 फीसदी कैशबैक (अधिकतम 350 रुपये) और 1 फीसदी अनलिमेटेड रिवॉर्ड पॉइंट्स अमेजन पे वॉलेट में मिलता है. हालांकि क्रेड ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट करने पर 1.5 फीसदी का चार्ज भी देना होता है.

फोटो क्रेडिट- cred app

क्या है CRED ऐप
गौरतलब है कि फ्रीचार्ज के को-फाउंडर रहे कुणाल शाह ने साल 2018 में एक नया स्टार्टअप क्रेड लॉन्च किया था. इस ऐप से अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो कैशबैक के अलावा ढेरों रिवार्ड पा सकते हैं. इस ऐप से आप जितने रुपए का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं उतने क्रेड क्वाइन पा सकते हैं और अलग-अलग कंपनी से फ्री या डिस्काउंटेड रिवार्ड पा सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप इस ऐप से आप 20 हजार रुपए का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो आपको 20 हजार क्रेड क्वाइन मिलता है. इसे रिडीम करने पर आप इन कंपनियों से काफी रिवार्ड पा सकते हैं. इस ऐप पर अब रेंट देने की सुविधा भी आ गई है.

Credit Card से रेंट चुकाने के बेनिफिटे्स
>> क्रेडिट लिमिट का उपयोग करके अपना कैश बचा सकते हैं. क्रेडिट कार्ड के बकाए का पेमेंट आमतौर पर 45-50 दिन बाद देना होता है. इस तरह से रेंट के पैसे को कहीं निवेश कर कुछ कमा सकते हैं.

>>  क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए ट्रांजैक्शन को आप ईएमआई में कंवर्ट कर सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि आप रेंट को भी ईएमआई के जरिए चुका सकते हैं.
>>  क्रेडिट कार्ड पर कैशबैक या रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.