Advertisement

आर अश्विन की गेंद में ऐसा क्या खास था कि स्टीव स्मिथ को ‘सरेंडर’ करना पड़ा

IND VS AUS: एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 1 रन बनाकर आउट हुए स्मिथ (साभार-एपी)

नई दिल्ली. जब भी कोई टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरती है तो उसे सबसे ज्यादा खतरा स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से होता है. दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज जब भी क्रीज पर उतरता है तो उसे आउट करना मुश्किल हो जाता है. स्मिथ रनों का अंबार लगा देते हैं और विरोधी के हाथों से मैच निकल जाता है. लेकिन एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया ने ऐसा नहीं होने दिया. ऑफ स्पिनर आर अश्विन की जबर्दस्त गेंद ने स्मिथ को चारों खाने चित कर दिया. स्टीव स्मिथ पहली पारी में 29 गेंदों में महज 1 रन बना सके. आइए आपको बताते हैं कि आखिर आर अश्विन ने स्टीव स्मिथ को कैसे फंसाया.

आर अश्विन की गेंद पर क्यों आउट हो गए अश्विन
एडिलेड टेस्ट में स्टीव स्मिथ पर दबाव बनाया भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने. इन दोनों गेंदबाजों ने स्मिथ को रन बनाने का बिलकुल मौका नहीं दिया. एक बार तो स्टीव स्मिथ रन आउट होने से भी बचे. एडिलेड में स्टीव स्मिथ दबाव में दिख रहे थे और तभी विराट कोहली ने अश्विन को अटैक पर लगाया. अश्विन के अटैक पर लगते ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ थोड़े सहज दिखने लगे क्योंकि वो स्पिनर्स को अच्छा खेलते हैं, लेकिन हुआ इसके उलट.

अश्विन की ड्रिफ्ट ले गई स्मिथ का विकेटआर अश्विन की आखिरी गेंद पर स्टीव स्मिथ बिलकुल चकमा खा गए. ये चकमा उन्होंने टर्न नहीं बल्कि ड्रिफ्ट से खाया. अश्विन की गेंद हवा में हल्की सी बाहर की ओर गई और स्मिथ ऑफ स्पिन के लिए खेले. लेकिन गेंद हवा में ड्रिफ्ट होने के बाद सीधी रह गई, नतीजा गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और पहली स्लिप पर रहाणे ने अच्छा कैच लपका.

स्मिथ का आउट होना बड़ी कामयाबी
बता दें स्मिथ का आउट होना एक बड़ी कामयाबी है क्योंकि वो भारत के खिलाफ पिछले 8 टेस्ट मैचों में 7 शतक ठोक चुके थे. आपको बता दें भारत के खिलाफ 21 टेस्ट पारियों के बाद स्मिथ 5 से कम रन बनाकर आउट हुए हैं. वहीं साल 2016 के बाद ये पहला मौका है जब स्मिथ 2 से कम रन बनाकर आउट हुए हैं. जाहिर सी बात है स्मिथ का विकेट लेकर अश्विन ने भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.