Advertisement
Categories: देश

आज रात बंगाल पहुंचेंगे अमित शाह, करेंगे 2 मंदिरों में पूजा, BJP में शामिल हो सकते हैं TMC नेता

अमित शाह का बंगाल दौरा दो दिवसीय है. (फाइल फोटो)

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले प्रस्तावित विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोनों ही आक्रामक तेवर अपनाए हुए हैं. चुनावी तैयारियों का जायजा लेने और उन्हें और तेज करने की योजना के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार रात को पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. दौरे के पहले दिन ही वे पूर्वी मिदनापुर में एक किसान के घर जाकर दोपहर का भोजन कर जहां एक ओर किसानों को साधने की कोशिश करेंगे तो वहीं खबर है कि दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता सुवेंदू अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

किसान के घर भोजन कर देशभर में संदेश देने की कोशिश!
दरअसल, देशभर में किसान हाल ही में आए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में दौरे के व्यस्ततम कार्यक्रम के बीच मिदनापुर में एक किसान के घर भोजन कर राज्य के किसानों साधने का प्रयास अमित शाह करेंगे. हालांकि इसी साल नवंबर के दौरे में भी अमित शाह ने एक आदिवासी के घर में भोजन के कार्यक्रम को अपने दौरे में प्राथमिकता के साथ शामिल किया था.

पार्टी में शामिल हो सकते हैं सुवेंदू अधिकारीसुवेंदू अधिकारी नंदीग्राम सीट से विधायक हैं. अधिकारी ने पिछले महीने ही नराजगी के चलते तृणमूल कांग्रेस कैबिनेट से इस्तीफा दिया था. बुधवार को उन्होंने टीएमसी से भी इस्तीफा दे दिया है. इंडिया टुडे पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने अधिकारी के पार्टी में शामिल होने खबर को सच बताया. उन्होंने यह भी कहा, ‘पब्लिक के बीच अधिकारी के हाथों में पार्टी का झंडा या तो बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष सौपेंगे या फिर कोई अन्य राज्य का ही वरिष्ठ नेता इस औपचारिकता को निभा सकता है.’ भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सुवेंदूअधिकारी की नाराजगी की वजह राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर हैं.

क्या है दौरे का कार्यक्रम
गृह मंत्री के दौरे के पहले दिन कार्यक्रम में मिदनापुर के एक किसान के घर दोपहर का भोजन करने के बाद रामकृष्ण मिशन और काली मंदिर के दर्शन शामिल हैं. रैली के साथ ही कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को माला पहनाना भी शामिल है. दूसरे दिन बोलपुर जिले एक लोकसंगीतकार के घर में खाना खाने के बाद विश्वभारती यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे. इसके बाद रोड शो करेंगे और शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वापस दिल्ली लौट आएंगे.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.