Advertisement
Categories: देश

आजमगढ़: ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया पथराव, लाठीचार्ज, कई घायल | azamgarh – News in Hindi

(सांकेतिक तस्वीर)

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र में जाम हटवाने गई  पुलिस टीम पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने आक्रोशित भीड़ पर जमकर लाठियां भांजी. इस दौरान पुलिस की लाठीयां जाम में शामिल महिलाओं पर भी पड़ी, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गईं. किसी तरह से पुलिस ने जाम को समाप्त कराया. ग्रामीणों ने एसएचओ ज्ञानू प्रिया पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा था.

पुलिस पर पक्षपात का आरोप

जहानागंज थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में रविवार को दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर दीपक राजभर और जीता सोनकर के बीच मारपीट हुई थी. जिसमें एक पक्ष से कई लोग घायल हो गए थे. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से लोगों को पकड़कर थाने लाई लेकिन सोमवार की दोपहर तक पुलिस किसी को जेल नहीं भेजा. दोपहर बाद पुलिस द्वारा एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाते हुए आक्रोशित दूसरे पक्ष के लोगों ने जहांनागंज और सठियांव मार्ग को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

सूचना के बाद जाम हटवाने पहुंची पुलिस पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर जमकर लाठियां भाजी और भीड़ को तितर-बितर किया. इस दौरान पुलिस के बल प्रयोग में कई महिलाएं घायल हो गयी. आरोप है कि बीते दो सप्ताह से पुलिस की मिलीभगत से आए दिन जमिनी विवाद और संघर्ष हो रहे है और पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर मामले को और तूल दे रही है. जिसकी शिकायत आला अधिकारियों से भी ग्रामीण कर चुके हैं. बावजूद इसके एसएचओ पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है.एसपी बोले- जाम कराने वालों पर भी होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि अभियोग पंजीकृत होने से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगाया था, जिसको हटाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव किया. इस दौरान पुलिस ने हल्का बलप्रयोग कर जाम को समाप्त कराया. जाम कराने वाले लोगों पर भी कार्रवाई होगी.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.