Advertisement
Categories: देश

आखिर बादाम तेल आपके लिए क्यों ज़रूरी है? जानिए Hamdard Roghan Badam Shirin के फायदे

कई सालों से हमारी दादी-नानी और मां हमें बादाम तेल के फ़ायदे बताती रहीं हैं. अक्सर हमने अपने घर में भी देखा होगा कि हमारी मां या दादी रोज़ रात को बादाम पानी में भिगोती और अगली सुबह छीलकर हमें खाने के लिए दिया करती थी.

आज की भागती-दौड़ती ज़िंदगी में हम ज़्यादातर वक्त तनाव में घिरे रहते हैं. हमारी त्वचा, बालों और पूरे स्वास्थ्य पर इसका बहुत बुरा असर पड़ता है और अक्सर बाल रूखे और स्किन सूखी व बेजान हो जाती है. जबकि, हम सभी बेहद सुंदर और आकर्षक दिखना चाहते हैं. मगर हम आपको खूबसूरती का एक नायाब और बेजोड़ नुस्खा बता रहे हैं. इससे न सिर्फ़ आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार दिखेगी, बल्कि उम्र मानों थम-सी जाएगी.

Hamdard का Rogan Badam Shirin, बेहद अनोखा, 100% शुद्ध बादाम से बना, एक कारगर यूनानी नुस्खा है. Rogan Badam Shirin में विटामिन ई, विटामिन ए, ज़िंक और ओमेगा-3 फ़ैटी एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद हैं. ये सभी तत्व आपकी त्वचा को इस तेल से मिलते हैं. Rogan Badam Shirin कोई साधारण बादाम तेल नहीं है. यह आपके मस्तिष्क और हड्डियों को ताकत देने, थकान दूर करने, भरपूर नींद लेने और आपके एनर्जी लेवल को बनाए रखने में मदद करता है. साथ ही, त्वचा और बालों का ख्याल रखने के अलावा, आप खाने में भी इसका बेहिचक और बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

त्वचा और नाखूनों को खूबसूरत बनाएं.

हल्का और बिना चिपचिपाहट वाला, Rogan Badam Shirin आपकी त्वचा को गहराई तक मॉश्चराइज़ करता है. सर्दियों में अक्सर त्वचा सूखी और बेजान हो जाती है, जिसे ये बड़ी आसानी से नर्म और कोमल बनाता है. आप इसे चाहे मॉश्चराइज़र की तरह इस्तेमाल करें या मालिश के लिए तेल की तरह. दोनों ही तरह यह आपके चेहरे और शरीर की सुंदरता और कोमलता को बढ़ाता ही है. अपने शरीर के सबसे सूखे हिस्सों मसलन कोहनियों, एडियों और घुटनों पर इसे रोज़ाना इस्तेमाल करके आप फ़र्क़ खुद महसूस कर सकती हैं. Rogan Badam Shirin, 100% शुद्ध बादाम तेल है. नवजात शिशु की मालिश के लिए यह सबसे अच्छा है. यह बड़ी आसानी से उनकी त्वचा में समाकर उसे नमी देता है. अब चमकदार और सुंदर स्किन पाने का नुस्खा आपके हाथों में ही मौजूद है.

Rogan Badam Shirin के सिर्फ़ यही फ़ायदे नहीं है. अब आप जल्द टूटने वाले नाखूनों से भी छुटकारा पा सकते हैं. रोज़ाना सोने से पहले, नाखूनों और उंगलियों पर की गई इसकी मालिश, आपके नाखूनों को मज़बूत और खूबसूरत बनाती है. नियमित इस्तेमाल करने से स्ट्रेच मार्क भी कम हो जाते हैं.

बालों की सुरक्षा में कमतर नहीं
हमारे बाल, हमारी खूबसूरती का एक सबसे बड़ा हिस्सा हैं. हर रोज़ ही न जाने क्या-क्या इन्हें झेलना पड़ता है. कभी चिलचिलाती धूप, कभी नमी, तो कभी सर्दी, इन सभी का बुरा असर हमारे बालों पर पड़ता है. ऐसे में Rogan Badam Shirin, हमारे बालों की खूबसूरती को बरकरार रखने के साथ ज़रूरी नमी देकर उनका ख्याल रखता है. साथ ही, बालों के गिरने की परेशानी भी दूर करता है. भले ही, आपके बाल लंबे हो या छोटे, हफ़्ते में दो बार हल्के गुनगुने तेल से मालिश करके आप अपने बालों में फ़र्क़ खुद देख सकते हैं. आप खुद पाएंगे कि नियमित इस्तेमाल के बाद आपके बाल बेहद नर्म और मुलायम हो गए हैं.

बादाम तेल से आपकी सेहत को फ़ायदे
क्या आपको मालूम है कि रोज़ाना एक बड़ा चम्मच बादाम तेल का सेवन करना, आपकी रोज़ाना की विटामिन ई की ज़रूरत का 26% हिस्सा पूरा करता है. साथ ही, इसमें थोड़ी मात्रा में विटामिन के भी मौजूद है जो आपकी हड्डियों को मज़बूत बनाता है. Rogan Badam Shirin तेल के कई और फ़ायदे हैं जो आपकी सेहत से जुड़े हैं. मसलन, ये आपको दिल के रोगों से बचाता है, वज़न कम करने में मदद करता है और आपके शरीर में ब्लड शुगर का लेवल संतुलित करता है. किसी बच्चे को रोज़ाना के नाश्ते या सोने से पहले दिए जाने वाले दूध में 5 से 10 बूंद Rogan Badam Shirin दिया जाए, तो इसका नियमित इस्तेमाल बहुत फ़ायदा करता है. यह पाचन क्रिया में सुधार कर, मस्तिष्क को मज़बूत करता है.

Rogan Badam Shirin का स्वाद बेहद हल्का मीठापन लिए बादाम का है. यह आपके बहुत से पकवानों की लज़्ज़्त बढ़ा सकता है. पास्ता या चावलों का स्वाद बढ़ाना हो या किसी सलाद की ड्रेसिंग करके उसकी पौष्टिकता को बढ़ाना हो, तो यह उसका बेहतर विकल्प है.

इससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि आप इसका सबसे बेहतरीन इस्तेमाल किस तरह करते हैं क्योंकि Rogan Badam Shirin अपने फ़ायदों में हर तरह से नायाब है.

ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें और आज़माकर देखें!

यह पार्टनर्ड पोस्ट है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.