Advertisement

आखिर क्यों एडिलेड टेस्ट में फटे जूते में गेंदबाजी करते नजर आए मोहम्‍मद शमी?

मोहम्‍मद शमी ने पहली पारी में सबसे किफायती गेंदबाजी की (फोटो साभार- शमी इंस्टाग्राम)

नई दिल्‍ली. भारतीय गेंदबाज मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मेजबान की पहली पारी को महज 191 रन पर ही समेट दिया. पहली पारी में आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ( mohammed shami) ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां अश्विन ने चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव को तीन और बुमराह को 2 सफलता मिली. हालांकि पहली पारी में शमी खाली हाथ रहे, मगर उन्‍होंने सबसे किफायती गेंदबाजी की. शमी ने 2.40 की औसत से 17 ओवर में मजह 41 रन ही दिए. शमी ने इस दौरान 4 मेडन ओवर फेंके. भारतीय तेज गेंदबाज शमी पूरी तरह से ऑस्‍ट्रेलिया पर हावी रहे. इस दौरान जितनी चर्चा उनकी घातक गेंदबाजी की हुई, उससे कहीं ज्‍यादा चर्चा उनके फटे जूते ही हुई.

दरअसल शमी फटे जूते में गेंदबाजी करते नजर आए. उनके बाएं पैर के जूते में आगे की तरफ बड़ा सा छेद नजर आया. दरअसल इस छेद के पीछे भी एक बड़ी वजह है. जिस पर उस समय कमेंट्री कर रहे शेन वॉर्न ने सबका ध्‍यान खींचा.

वॉर्न ने बताया कि शमी का एक्‍शन हाई आर्म है. ऐसे में गेंद को रिलीज करते समय लैंडिंग के वक्‍त बाएं पैर का अंगूठा जूते के अंदर आगे वाले हिस्‍से से टकराता है. वॉर्न के कहा कि आगे वाले हिस्‍से के टकराने से हो सकता है शमी को परेशानी हो रही है और इससे बचने के लिए उन्‍होंने ऐसा किया होगा. शमी की फटे जूते वाली तस्‍वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई है.यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के फ्लॉप शो पर बोले दिग्‍गज कप्‍तान बॉर्डर, कहा- भारी पड़ गया एक जुआ

IND VS AUS: ब्रेट ली ने दिया विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को ऑफर- ऑस्ट्रेलिया में दें बच्चे को जन्म

हालांकि वॉर्न ने मजाक में यह भी कहा कि वह उम्‍मीद करते हैं कि जब शमी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बल्‍लेबाजी करने उतरे तो सही जूते पहनकर मैदान पर उतरे, क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज यॉर्कर ज्‍यादा डालते हैं और इस तरह के फटे हुए जूते से वह चोटिल हो सकते हैं.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.