Advertisement
Categories: देश

अमेरिका में शुरू हुआ टीकाकरण, उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस ने लाइव टीवी पर ली कोविड वैक्सीन

फोटो साभारः AP

वॉशिंगटन. कोरोना महामारी के खिलाफ अमेरिका में टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है. अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को लाइव टीवी पर कोरोना वैक्सीन की खुराक ही. इस दौरान उनकी पत्नी भी वहां पर मौजूद थी. माइक पेंस द्वारा कोरोना वैक्सीन लेने का लाइव टेलीकास्ट उन्होंने खुद ट्वीट किया है. माइक पेंस ने व्हाइट हाउस में इंजेक्शन लगाए जाने के बाद कहा, मुझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि संक्रामक बीमारियों के देश के शीर्ष विशेषज्ञ डॉक्टर फाउची ने उन्हें सलाह दी है कि वह ‘जल्द’ टीका लगाएं. बाइडन ने कहा था कि वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य के मोर्चे पर अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और सबसे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे लोगों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए टीका लगे. बहरहाल, उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें टीका लगाए जाने से लोगों में टीकाकरण के प्रति विश्वास जगेगा.

2.46 लाख नए कोरोना केस आए सामने
अमेरिका में केस सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे है. यहां 3 नवंबर के बाद से हर दिन एक लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 2.46 लाख नए कोरोना केस आए और रिकॉर्ड 3,486 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी. ब्रिटेन ऐसा पहला देश है, जहां सबसे पहले वैक्सीन को मंजूरी दी गई. यहां भी पिछले 24 घंटे में 25 हजार कोरोना केस बढ़े और 612 संक्रमितों ने जान गंवा दी.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.