Advertisement
Categories: देश

अब दूसरी कोर्ट में चलेगा एमजे अकबर द्वारा दायर मानहानि का मुकदमा | nation – News in Hindi

कोर्ट ने कहा कि यह मामला किसी सांसद या विधायक के खिलाफ नहीं दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.जे. अकबर की आपराधिक मानहानि शिकायत की करीब दो साल से सुनवाई कर रही अदालत ने मंगलवार को जिला न्यायाधीश से यह मामला दूसरी सक्षम अदालत को सौंपने को कहा. न्यायाधीश ने कहा कि यह अदालत जन प्रतिनिधियों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए नामित की गयी है.

मामला ‘सक्षम अदालत’ को स्थानांतरित करने की आवश्यकता
अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) विशाल पाहुजा ने इस साल सात फरवरी को मामले में अंतिम सुनवाई शुरू की थी. उन्होंने कहा कि यह मामला किसी सांसद या विधायक के खिलाफ नहीं दर्ज किया गया है और इसे किसी ‘सक्षम अदालत’ को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है.

यह मामला ‘सांसद या विधायक के खिलाफ दायर नहीं किया गया है’उन्होंने कहा कि उनकी अदालत को 23 फरवरी 2018 को जारी एक परिपत्र के अनुसार सांसदों व विधायकों के खिलाफ दायर मामलों की सुनवाई के लिए नामित किया गया है. यह मामला ‘सांसद या विधायक के खिलाफ दायर नहीं किया गया है’ इसलिए वह यह मामला दूसरे मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को सौंपने पर विचार करने के लिए प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश को भेज रहे हैं. अकबर ने मार्च 2018 में रमानी के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.