Advertisement

अगर आपको किसी ने WhatsApp पर किया है ब्लॉक, तो इस तरीके से लगा सकते हैं पता | tech – News in Hindi

WhatsApp बातचीत करने का आसान जरिया बन गया है, लेकिन कई बार लोगा एक-दूसरे को ब्लॉक कर देते हैं.

नई दिल्ली. WhatsApp आज के दौर में बातचीत करने का एक असान जरिया बन गया है. लेकिन कई बार जरा सी अनबन पर लोग एक दूसरे को ब्लॉक (Block) कर देते हैं. जिसका नोटिफिकेशन भी नहीं मिलता. ऐसे में अक्सर लोगों को पता नहीं चलता कि उन्हें किसी ने ब्लॉक किया है और वह इंतजार करते रहते है अपने मैसेज के जवाब का. आज हम आपको यहां बताने जा रहे हैं. वो टूल्स जिनकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किसी ने आपको ब्लॉक तो नहीं किया है.

ब्लॉक करने पर नहीं दिखेगी प्रोफाइल पिक्चर- यदि आपको कोई WhatsApp पर ब्लॉक कर देता है और आप उसे मैसेज करने के लिए चैटिंग बाक्स खोलते हैं. तो आपको उसकी प्रोफाइल पिक्चर दिखाई नहीं देगी. ऐसा भी कई बार होता है कि आप चैटिंग बाक्स खोल रहे है और उसमें सामने वाले की पुरानी फोटो दिख रही है. तो समझ लीजिए कि आपको ब्लॉक किया गया है.

यह भी पढ़ें: TATA Sky का धमाकेदार ऑफर, जानें कैसे दो महीने मिलेगी फ्री सर्विस?

ब्लॉक करने वाले का नहीं दिखेगा ऑनलाइन स्टेट्स- कॉन्टेक्ट लिस्ट में आम तौर से सभी लोगों का ऑनलाइन स्टेट्स दिखता हैं. यदि आपको शक है कि किसी ने आपको ब्लॉक किया है तो कुछ दिन आप उसके स्टेट्स को ध्यान से देखे. अगर आपको ब्लॉक किया गया है तो आपको उस व्यक्ति का ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखेगा.यह भी पढ़ें: OnePlus 8T लॉन्च: स्मार्टफोन में चार रियर कैमरा, 4,500mAh की दमदार बैटरी के साथ जानें और क्या है खास?

ब्लॉक होने पर व्हाट्सऐप कॉल का नहीं मिलेगा जवाब- इस आसान तरीके से आप ब्लॉक होने का पता लगा सकते है. अगर आपको किसी ने व्हाट्सऐप पर ब्लॉक किया हुआ है. आप उस व्यक्ति को व्हाट्सऐप कॉल लगाते हैं और इसका जवाब नहीं मिल रहा है तो बहुत संभव है कि आपको ब्लॉक किया गया है. हालांकि आपको कॉलिंग के दौरान रिंगिंग टोन जरूर सुनाई देगी. लेकिन कॉल पिक होने की संभावना बिलकुल भी नहीं है.

मैसेज भेजने पर डबल मार्क नहीं दिखेगा- आम तौर पर अगर आप किसी को व्हाट्सऐप मैसेज भेजते हैं तो डबल टिक या फिर ब्लू टिक नजर आता है. लेकिन आपको ब्लॉक किया गया है तो आपको हमेशा ही मैसेज भेजने पर सिंगल मार्क ही नजर आएगा.



Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.